5 best alternative of AdSense in Hindi 2019

 हेलो दोस्तो आपका स्वागत है आपके अपने ब्लाग चलिए कुछ करें में  यह पोस्ट विशेषकर उन लोगों की है जिन्होंने अभी नया blog स्टार्ट किया है तो मै उनके लिए बताना चाहूंगा ऐडसेंस के 5 best alternative ad networks के बारे में जो आपको अच्छा खासा रुपया देते है ।

हेलो दोस्तो मेरा नाम अभिनव सक्सेना और आप का  बहुत-बहुत स्वागत है आपके अपने ब्लॉग चलिए कुछ करें में।

तो दोस्तों यह पोस्ट जो है उन लोगों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होने वाला है जो अभी कुछ समय पहले ही एक नया ब्लॉग स्टार्ट किए हैं और उससे कुछ earning का सोच रहे हैं तो ऐसे में आपके लिए यह पोस्ट एक गोल्डन पोस्ट हो सकती है क्योंकि इसमें बताने वाला हूं आपको ऐसे ही 5 best AdSense alternatives ad networks के बारे में जो आपको मालामाल बना सकती हैं और उनका aprovel जो है काफी कम समय में मिल जाता है इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है और यह adsense के best alternative माने जाते हैं।

इन ads नेटवर्क के द्वारा आपकी वेबसाइट में 1 आर्टिकल होने पर भी को अप्रूवल दे दिया जाता है आपकी earning स्टार्ट हो जाती है ।
5 best alternative of AdSense in Hindi 2019

1:-media dot net

ऐडसेंस के बाद जो दूसरे नंबर पर adsense का best alternative  आता है उसका नाम है media.net .

इसे ऐडसेंस का बेस्ट अल्टरनेटिव माना जाता है क्योंकि यह एडसेंस के बाद दूसरे नंबर पर है जो आपको ऐडसेंस के बराबर रिवेन्यू देता है आपके एड्स का ।



मैं आपको इससे जुड़े हुए कुछ इंपॉर्टेंट चीजें बता देना चाहता हूं कि इसका अप्रूवल लेने के लिए आपकी वेबसाइट को क्या निर्देशों का पालन करना होगा।
अगर आप इसका अप्रूवल चाहते हैं तो आपकी वेबसाइट में सभी आर्टिकल इंग्लिश में होनी चाहिए जी हां दोस्तों अगर आप इसका अप्रूवल चाहते हैं तो बस एक साथ है कि आपके सभी article इंग्लिश में होनी चाहिए और आपकी वेबसाइट पर जो ट्रैफिक है उसका 30% traffic USA से आता हो बस इतने  में media.net  आपको तुरंत approvel दे देगा



2:-facebook instant article

दूसरे नंबर पर आपका ऐड नेटवर्क आता है facebook instant article
 
तो यह भी एक काफी अच्छा ऐड नेटवर्क है अगर आपका ब्लॉग नया है तो यह आपके लिए सही नहीं हो सकता है क्योंकि इसकी भी कुछ शर्ते हैं जो आपको पूरी करनी पड़ेगी जैसे कि आपका ब्लॉग चाहे नया हो जाए पुराना लेकिन उस per day 15000 impression  होना जरूरी होता है तभी आपको इसका aprovel मिलता है इसके लिए मैं अब यह वीडियो अलग से लाने वाला हूं तो उसमें मैं पूरा फुल सेटअप दिखाने वाला हूं।


3:- infolinks

दोस्तों 3 नंबर पर जो ऐड नेटवर्क आता है उसका नाम  है infolinks .

मै आपको इस पोस्ट में केवल 5 best alternative ही नहीं बताने वाला हूं बल्कि मैं यह भी बता रहा हूं कि आपको वह कौन सी शर्तें हैं जो पूरी करनी होंगी अगर आप इन alternetives का यूज़ करना चाहते हैं तो।

infolinks के इसलिए भी आपके ब्लॉग में केवल इंग्लिश पोस्ट होना चाहिए लेकिन आने वाले समय में पोस्ट होने वाला है मैंने जो सपोर्ट से बात की तो उन्होंने बताया है कि आने वाले समय में हिंदी आर्टिकल्स के लिए भी देने वाले है।

तो यह एक बहुत ही फायदेमंद अल्टरनेटिव हो सकता है अगर आपको ब्लॉग जो है इंग्लिश में है लेकिन अगर आप हिंदी में भी ब्लॉगिंग करते हैं तो आने वाले कुछ समय बाद आपके लिए यह एक अच्छा अल्टरनेटिफ साबित हो सकता है और इसमें एक अच्छा revenue मिलता है इसमें आपको 1000 व्यूज का $1 मिल जाता है ।

तो अगर आप की साइड अच्छा ट्रैफिक हैंडल करती है तो आपको इसमें अच्छी earning भी हो सकती है 

4:- pop ads

तो अगर आपका blog बिल्कुल नया है अगर आपको blog स्टार्ट किए दो से 3 दिन हुए हैं और आपके ब्लॉग में केवल दो या 3 आर्टिकल है तो ऐसे में आपके लिए सबसे बेहतरीन एड  नेटवर्क हो सकता है तो वह है pop ads जी हां दोस्तों आप जो है ये एक ऐसा एड नेटवर्क है जो आपके ब्लॉग में चाहें एक पोस्ट या 2 पोस्ट हो आपको ऐड उपलब्ध करवाता है और आपकी जो earning नहीं है आप विश्वास नहीं करेंगे दोस्तों आप सिर्फ 10 इंप्रेशन का 0.2$ डालर पा सकते हैं अगर आप के जार इंप्रेशन आ जाते हैं तो सोचिए आप कितना ज्यादा ऑन कर सकते हैं और आपको मैं एक खास बात कि बता दूं कि इसमें जो है $5 होने पर आप इसे withdrawal कर सकते हैं

5:- propeller ads:-



एंड नेटवर्क की बात की जाए तो मुझे यह ऐड नेटवर्क जो है वह काफी ज्यादा अच्छा नहीं लगा लेकिन इसके जल रिव्यूज है और इसकी जो रेटिंग है वह काफी ज्यादा अच्छी है तो मैंने इसको इस्तेमाल करने का सोचा है तो मैसेज इस्तेमाल करते हुए मुझे तकरीबन 10 या 20 दिन हो चुके हैं लेकिन अभी तक मुझे दोस्तों एक भी रुपए की रनिंग नहीं हुई है लेकिन मैं सोच रहा हूं कि से 1 महीने या 2 महीने तक इस्तेमाल करके देखूं अगर मुझे कुछ earning होती है तो मैं आपके साथ ही एड  नेटवर्क साझा करूंगा ।

लेकिन दोस्तों में आपको इसके बारे में एक बात  बता देना चाहता हूं कि इसमें आपको तुरंत ऐड लगाने के लिए परमिशन मिल जाती है मतलब की आपने वेबसाइट को ऐड किया और इसका कोड अपने ब्लॉगर में या वर्डप्रेस में पेस्ट किया उसके बाद तुरंत आपके ads show होने लगते हैं आपको कोई भी aprovel की जरूरत नहीं होती है इसलिए मुझे बस इसका यही + पॉइंट लगा यह पोस्ट जो मैंने आपके साथ शेयर किया है बाकी मैं देख रहा हूं अगर सही होता है तो मैं इसके ऊपर वीडियो जरूर लेकर आऊंगा तब तक के लिए आप मुझे फॉलो करना ना भूलें ऐसी पोस्ट पाने के लिए कुछ कमी हो तो आप कमेंट में जरूर अपना योगदान दें ।


यह थी पोस्ट 5 best AdSense alternatives in Hindi 2019 अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो आप हमारे ब्लॉग को फॉलो करना ना भूलें और कमेंट में अपनी राय देना तो बिल्कुल भी ना लें ताकि हम ऐसे ही आर्टिकल लिखते रहें।

My other websites:-        https://howtostartablogin2020.blogspot.com 
 पर आप  और आर्टिकल read कर सकते है