टॉप 5 एप्स daily use के लिए आपको जरूर इस्तेमाल करने चाहिए


टॉप 5 एप्स daily use के लिए आपको जरूर इस्तेमाल करने चाहिए

हमारे इस काम भरे जीवन में हमें कभी कभी हर छोटा से छोटा काम बोझ लगने लगता है ।आज कल हम सभी अपने हर दिन का ज्यादातर time internet और अपने एंड्रॉयड फोन पर ही गुजारते हैं और हम में से काफी ज्यादा लोग ऐसे हैं जो इंटरनेट पर काम करतें है या blogger है तो वो हर समय कुछ न कुछ काम इंटरनेट पर करतें रहते है ।

तो ऐसे में अगर आपको कोई ऐसे shortcut मिल जाए जो आपके काम को थोड़ा सरल बना दे तो आपको कैसा लगेगा।

यह सुनकर शायद आप यही कहेंगें कि हां तो बहुत काम कम हो जाएगा तो मै आज आपके daily work को कम करने के लिए लेकर आया हूं ऐसे top 5 apps जो आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद हो सकते है।
तो friends मेरा नाम है अभिनव सक्सेना और आप हैं  इस समय आपके अपने helpful blog चलिए कुछ करें में

Top 5 apps for daily use में मैं आपको ऐसे एप्स के बारे में बताऊंगा जिसके जरिए आप कहीं से कोई भी note (text) कॉपी कर सकते हैं बस एक क्लिक के जरिए और भी कई ऐसे ऐप बताऊंगा जो आपके काम को काफी ज्यादा कम कर देंगे तो दोस्तो बिना किसी देरी की चलिए शुरू करते हैं Top 5 apps daily use के लिए आपको जरूर इस्तेमाल करने चाहिए के इस आर्टिकल को:-

#1 Universal copy and paste app


Universal copy and paste app  एक बहुत ही ज्यादा अच्छा ऐप है।

जब कभी आप internet पर suffering करते हैं  तो कभी-कभी क्या होता है कि कोई चीज हमें इतनी ज्यादा पसंद आ जाती है कि हम सोचते हैं कि हम इसे अपने notepad में save करके रख ले और जरूरत आने पर उसका use कर सकें ।

लेकिन हम उस text को normaly कभी-कभी कॉपी नहीं कर पाते हैं क्योंकि जो owner उस टेक्स्ट को लिखता है वो उस पर copy और paste option lock करके रखता है ताकि कोई भी vigitor उसे copy और paste ना कर पाए ।

ऐसे में मैं आपके लिए एक tool लेकर आया हूं जिसका नाम है Universal copy and paste app। आप इसे play store से free में डाउलोड कर के use कर सकते हैं।
इस ऐप की मदद से आप किसी भी टेक्स्ट को कहीं से भी कॉपी कर सकते हैं और बाद में उसे कहीं भी टेस्ट कर सकते हैं ।


टॉप 5 एप्स daily use के लिए आपको जरूर इस्तेमाल करने चाहिए

#2 google translate


Google translate एक बहुत ही ज्यादा अच्छा ऐप है ।
अगर आप internet suffering करते हैं तो ये एप्प आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है । इसकी मदद से आप कोई भी भाषा को किसी भी भाषा जो आपको आती हो उसमे बदल सकते हैं।

#3 Google docs


Google docs भी एक काफी अच्छा documents editor app है । आप इसका use करके आप अपने office , blog  आदि के लिए आर्टिकल लिख सकतें है ।
इसके जरिए आप high quality article या पोस्ट लिख सकतें हैं ।

#4 English Hindi Dictionary

English Hindi Dictionary आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद हो सकता है । ये सभी students के लिए काफी अच्छा aplication है जो उनको हर एक meaning का english बताती हैं।
इस एप्प का use करके आप किसी भी meaning का antonyms, इत्यादि देख सकतें है।
ये आपके हाईस्कूल और इंटमीडिएट की parsentage booster साबित हो सकती है।

#5 RAR APP


RAR APP एक ऐसा एप्प है जिसके जरिए आप कोई भी compress file को आप extract कर सकते है।
किसी भी प्रकार की zip,rar file को आप इसके जरिए extract कर सकतें है।

ये थी post Top 5 apps daily use के लिए आपको जरूर इस्तेमाल करने चाहिए  में मैंने आपको कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बताया जो आपकी life को काफी सरल बना देते हैं। इन app के बारें में आप अपनी राय देना ना भूलें । यदि हमसे कोई एप्प छूट गया हो तो हमें comment करके जरुर बताएं ।
New xioami mi A3 phone click here to know about it