एंड्रॉयड फोन की स्पीड कैसे बढ़ा सकते हैं(How to boost your phone speed) ज्यादातर लोग अपने फोन की स्पीड को लेकर काफी ज्यादा परेशान रहते हैं हर समय यही सवाल करते हैं कि हम अपने एंड्रॉयड फोन की स्पीड कैसे बढ़ा सकते हैं तो यह पोस्ट उन्हीं के लिए है इस पोस्ट में हम जानेंगे कि हम अपने एंड्राइड फोन की स्पीड को कैसे बढ़ा सकते हैं यह तो दो गुना कर सकते हैं



हेलो दोस्तों आपका बहुत बहुत स्वागत है आपके अपने Blog चलिए कुछ करें में और इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूं कि आप अपने एंड्रॉयड फोन की स्पीड कैसे बढ़ा सकते हैं। (How to boost your phone speed) 
.
How to boost your phone speed


अगर आप का phone बहुत ज्यादा  slow फोन है तो आप उसको बना सकते हैं बहुत ज्यादा पावरफुल और fast इस trick के इस्तेमाल से तो चलिए हम शुरू करते है ।

कभी-कभी क्या होता है दोस्तों की जब हम अपने फोन को बहुत ज्यादा स्पीड में यूज करते हैं तो ऐसा होता है कि हमारा फोन जो है वो hang करने लगता है और उससे हमारा जो Performance  है वो काफी बिगड़ जाता है
 ऐसा तब होता है कि जब आप गेम खेल रहे हो और आप किसी end वाली lavel पर होते हैं और आपका फोन काफी ज्यादा Hang होने लगता है तो उस समय आप की gaming होती है वह काफी ज्यादा बिगड़ जाती है कभी-कभी क्या होता है कि जब आप कोई भी ऐसा जरूरी काम कर रहे होते हैं जिसमें आपको एक भी सेकेंड late नहीं करना होता है क्योंकि वह बार-बार डिस्टर्ब होता रहता है तो ऐसे में अगर आपका फोन हैंग होता है तो आपके लिए एक बहुत मुसीबत बन सकती है ।
                    

अगर आपका फोन हैंग होता है तो वह आपकी परफॉर्मेस और आपकी चिंताओं को काफी ज्यादा कम कर देता है आपकी काम करने की स्पीड को भी बहुत ज्यादा बड़ा देता है ऐसे में अगर आप करते हैं अपने ऑफिस का काम अपने मोबाइल से तो आपको बहुत ज्यादा दिक्कत महसूस हो सकती है तो इसलिए मैं आपको एक ऐसी ट्रिक बताने वाला हूं जिससे आपकी  हैंग होने वाली जो प्रॉब्लम है वह आपकी काफी कम हो जाएगी और आपको अपने पुराने फोन को चलाने में ऐसा लगेगा कि जैसे आपको एक नया हाई लेवल फोन यूज कर रहे हैं तो चलिए  इस आर्टिकल को शुरू करते हैं :-

Step 1:- 

तो सबसे पहले आपको क्या करना है अपने फोन को ऑन कर लेना है और उसके बाद आपको अपनी फोन की सेटिंग को खोल लेना है।


Step2:-

 यहां पर आप मेरे About us का ऑप्शन दिखेगा जहां से आप अपने फोन के build version या miui version अगर आपका फोन Mi का है तो उस पर three times  क्लिक करना पड़ेगा उसके बाद आपका devloper option ऑन हो जाएगा।


Step 3:- 

अब आपको क्या करना है अब आपको अपने का जाना है और अपने फोन के additional  सेटिंग या आपके फोन में जो भी हो एक्स्ट्रा सेटिंग में चले जाना है वहां पर आपको डेवलपर ऑप्शन दिखाई दे जाएगा आपको उस पर क्लिक करना है और आगे बताए गए चेंजेज उसके अंदर करने हैं ।

इसके अलावा आप उसको नहीं छुए तो अच्छा है क्योंकि इससे आपके फोन इस सॉफ्टवेयर में भी प्रॉब्लम आ सकती है तो पोस्ट को भी फॉलो करें अपनी तरफ से कुछ भी उसमें ना करें।


Step 4:- 

आपको डेवलपर ऑप्शन पर जाना है डेवलपर ऑप्शन पर जाने के बाद आपको बहुत बार window animation scale पर जाना पड़ेगा और इसे 0.5 पर सेट कर देना पड़ेगा इसके बाद इसके नीचे दिखाई देगा आपको  transition scale को  भी 0.5 पर सेट कर देना है और animator scale को भी  0.5 पर सेट कर देना है।

अब आपको अपने फोन को एक बार Restart करना पड़ेगा फिर आपका फोन जो है पहले से कई गुना ज्यादा बेहतर स्पीड में चलने लगेगा अगर आपकी फोन में अभी हैंग की प्रॉब्लम आ रही है तो आप हाई क्वालिटी रैम वाला फोन जरूर खरीदें।

 ये था आर्टिकल How to improve your android phone speed and performance. अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो अपनी कीमती राय कमेंट में देना ना भूलें और ऐसे ही पोस्ट पाने के लिए हमारे इस ब्लॉग को नीचे दिए गए follow लिंक पर क्लिक करके follow जरूर कर लें ताकि हमारा भी उत्साह बड़ें और हम और पोस्ट लिख सकें।